हिंदुयों ने लॉकडाउन का पालन कर नवरात्री-रामनवमी घर पर मनाई, वैसे ही रमजान भी मनाये: CM Yogi

उत्तरप्रदेश

कोरोना महामारी है की रुकने का नाम ही नहीं ले यही है। ऐसे में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) फुल एक्शन में है। कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने आम लोगों से इस कोरोना जंग में मदद की अपील की है। एक टीवी चैनल से बातचीत में योगी ने उत्तरप्रदेश में कोरोना के खिलाफ किये गए प्रयास, जमातियों के व्यवहार और प्रशासन की सख्ती को लेकर सरकार के सभी दावों पर अपनी बात राखी। इस कोरोना काल में योगी ने लोगों से अपने अपने घरों में त्योहार मनाने की अपील की है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उन्होंने सारे धर्म गुरुओं और धनमिक नेताओं से बात की है। मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सभी इसमें सहयोग दें। हमें कोरोना महामारी से लोगो को बचना बचाना है। योगी ने कहा की पूजा हो या नमाज सब घर पर ही हो सकती है। कोई भी आराधना और इबादत घर में हो सकती है। इससे पहले नवरात्र लोगों ने घर में मनाया था, अब लोग ईद भी घर में मनाएं।

नवरात्र के दौरान हिंदुओं ने मंदिर न जाकर, घर में ही पूजा की थी। राम नवमी भी घर में ही मनाई गई थी। इस दौरान कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया। अब रमजान में भी लोगों से अपील है कि घर पर ही मनाएं। इसके लिए बाहर सार्वजनिक स्थान में कोई कार्यक्रम आयोजित न करें। यही अबके लिए सही है।

CM योगी ने कहा कि अगर हम वक़्त रहते कदम नहीं उठाते, तो तब्लीग़ी जमात के लोगों ने बहुत ज़ादा कोरोना कहर बरपा देना था। इसके अलावा उन्होंने जमात को लेकर विपक्ष की चुप्पी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा जो इस तरह के लोगों का बचाव और समर्थन कर रहे हैं, वे देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना महामारी संक्रमण के फैलने पर तब्लीगी जमात को कटघरे में खड़ा करके सवाल उठाया है। इसके अलावा योगी ने तब्लीगी जमात के लोगो द्वारा डॉक्टर नर्स और मेडिकल स्टाफ पर घटना को नज़म देने के लिए विपक्ष की चुप्पी को लेकर भी आवाज़ उठाई है। उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसे लोगों का सपोर्ट कर रहे हैं, वे देश की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

आपको बता दें की CM योगी ने चैनल को कहा की तब्लीगी जमात के लोगों ने कोरोना संक्रमण को छिपाया। अब लोग इस बीमारी को छिपाकर हर जगह फैलाएं, ये हम बिलकुल भी नहीं होने दें सकते। तब्लीगी जमात की इस हरकत के कारण कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैला है। अब उत्तरप्रदेश में करीब 1600 एक्टिव केस हैं, इसमें 1000 से अधिक तब्लीगी जमात से जुड़े लोग हैं। इस लोगो को वक़्त रहते प्रशासन को बताना चाहिए था, परन्तु ऐसा न करके उन्होंने बीमारी को छिपाया।

आगे योगी ने कहा कि पूरे देश में जिन राज्यों में बड़ी तादात में कोरोना संक्रमण मामले आए है, वहां तब्लीगी जमात की बड़ी भागीदारी रही है। जमात से जुड़े कुछ लोग विदेश से आए और टूरिस्ट वीजा लेकर घूमते रहे। इस लोगो ने हर गजह जाकर संक्रमण को फैलाया है। ये तो केंद्र और राज्य सरकार की सतर्कता थी कि स्थिति काबू कर ली गई, नहीं तो इन लोगों ने कहर मचा दिया होता। भारत की हालत अमेरिका, यूरोप से भी दयनीय हो जाती।

योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को बताया कि दूसरे राज्य हमारी मदद करें या न करें, हम अपने प्रवासी मजदूरों के लिए खाने और रहने की व्यवस्था कर रहे हैं। नासिक से ट्रेन पहुंच रही है। राजस्थान, मध्य प्रदेश, हरियाणा से श्रमिक और मज़दूर आ चुके हैं। गुजारत से भी कई आए हैं। इस सभी के लिए क्वारंटाइन सेंटर बनाए हैं। जिनमें 10 लाख लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था कराई गई है। हमने कोटा से प्रदेश के छात्रों को लाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *