वेडिंग जोन में व्यापार चलाने वालों को जल्द मिलेगा लोन

उत्तराखंड राजनीति व्यापार

निगम प्रशासन जल्द ही क्षेत्र के रेहड़ी पटरी वालों के लिए वेडिंग जोन की व्यवस्था करेगा। मेयर अनिता ममागाईं ने वेडिंग जोन के लिए तय की गई राशि देने में असमर्थ रेहड़ी पटरी वालों के लिए लोन की व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए हैं।


बुधवार को मेयर अनिता ममगाईं ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत खोखा व्यापारियों के लिए लोन की व्यवस्था कराई जाएगी और इस लोन की इंटरेस्ट में सब्सिडी भी वेडिंग जोन के लिए लोन लेने वाले फुटकर व्यापारी को मिलेगी।

बताया कि महानगरों की तर्ज पर योग नगरी ऋषिकेश में रेहड़ी पटरी के जरिए अपना रोजगार चलाने वाले फुटकर व्यापारियों को सम्मान के साथ अपनी आजीविका चलाने के लिए निगम प्रशासन ने कवायद पूर्ण कर ली है।

वेडिंग जोन के माध्यम से फुटकर व्यापारियों को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जायेगा। यही नही खोखा व्यापारियों के लिए निगम प्रशासन लोन की व्यवस्था भी करेगा। निगम प्रशासन एक स्पष्ट विजन के साथ शहर में वेडिंग जोन का निर्माण कराने जा रहा है,

जिसके लिए 6 स्थानों का चयन पहले ही किया जा चुका है। वेडिंग जोन के निर्माण के बाद जहां एक और शहर की खूबसूरती को चार चांद लगेंगे, वहीं रेहड़ी पटरी के चलते सड़कों में आए दिन लगने वाले जाम से भी तीर्थनगरी को मुक्ति मिलेगी।

इसके लिए प्रधानमंत्री की जनकल्याणकारी नीति और मुद्रा योजना के तहत खोखा व्यवसायियों के लिए लोन की व्यवस्था की जाएगी। उधर, मेयर के निर्देश के बाद निगम के कर एवं राजस्व अधीक्षक रमेश सिंह रावत ने लोन हेतु बैंकों को पत्र भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *