सगाई और शादी में शामिल हुए लोगों का हुआ कोरोना टेस्ट, 14 मिले पाॅजिटिव

उत्तराखंड

एक विवाह समारोह में शामिल होने आये सौ से अधिक लोगों पर कोरोना संक्रमण का खतरा बन गया है। समारोह में शामिल 40 लोगों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने जांच को भेजे थे, जिनमें से 14 को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसके बाद शादी में शामिल हुये लोगों में खलबली है। इन 14 के अलावा दस अन्य लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुयी है।

जानकारी के अनुसार काशीपुर के एक होटल में 29 जून को बताया जाता है काशीपुर के एक होटल में 29 जून को सगाई का कार्यक्रम हुआ था, जबकि शादी रुद्रपुर के एक होटल में हुयी थी। बताया जा रहा है कि समारोह के दौरान दिल्ली से आये एक युवक की तबीयत गुरुवार को बिगड़ने पर उसका सैंपल जांच को भेजा गया था। उसके कोरोना पॉजिटिव आने के बाद काशीपुर में भी सगाई में शामिल हुये 40 लेागों के सैंपल जांच को भेजे गये। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने बताया कि एम्स ऋषिकेश से आयी रिपोर्ट में 14 लोग पॉजिटिव पाये गये। बताया कि सगाई में सौ से अधिक लोगों के शामिल होने की जानकारी मिली है। इनकी जानकारी जुटायी जा रही है।

अलग-अलग मोहल्लों के लोग
कोरोना पॉजिटिव पाये गये लोगों में मोहल्ला सिंघान की एक गर्भवती समेत चार, महुआखेड़ा गंज के दो, मुख्य बाजार के दो, कटोराताल के दो, कानूनगोयान, नई सब्जी मंडी, आर्यनगर और काजीबाग के एक-एक लोग शामिल हैं। सैंपल लेने के बाद से ये सभी होम क्वारंटाइन थे। अब इन सभी क्षेत्रों पर कंटेनमेंट जोन बनने की आशंका बढ़ गयी है।

दस और को भी कोरोना
डॉ. साहनी ने बताया कि दस अन्य लोगों को भी कोरोना हुआ है। इनमें काली बस्ती कंटेनमेंट जोन से तीन साल के बच्चे समेत एक ही परिवार के चार सदस्य। आवास विकास में दो, कविनगर में एक, अल्ली खां कंटेनमेंट जोन में एक और काजीबाग में एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। इन सभी को कोविड केयर सेंटर रुद्रपुर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *