यूएसनगर में आज कोरोना संक्रमित केस में अप्रत्याशित बढोत्तरी

उत्तराखंड

यूएसनगर में आज कोरोना संक्रमित केस में अप्रत्याशित बढोत्तरी हुई। बीते रोज महज तीन लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। शुक्रवार को यह संख्या 41 पहुंच गई।

शुक्रवार को पूरे प्रदेश में कोरोना के 68 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इन्हें मिलाकर कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3373 हो गई।

हालांकि इनमें अब तक 2706 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। आज भी 34 मरीजों को स्वस्थ होने पर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार यूएसनगर में 41, देहरादून में 10, हरिद्वार में सात, नैनीताल में चार और चंपावत में में दो पॉजिटिव केस में मिले।

उत्तरकाशी, टिहरी और पौड़ी में आज एक-एक पॉजिटिव केस मिला है। इनमें कुछ केस बीती देर रात को मिल गए थे। बुलेटिन के मुताबिक 5649 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। राज्य का कोरेाना रिकवरी रेट 80.23 प्रतिशत तक पहुंच गया है।
   

यह ज्यादा असर :
जिला   कुल केस  उपचाराधीन 

देहरादून     816          122
नैनीताल    564          186
टिहरी       427          07
यूएसनगर  402         167  
हरिद्वार    344         35

स्वास्थ्य विभाग ने स्वच्छता पर ध्यान रखने की अपील की
स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की अपील की। सभी लोगों से मास्क पहनने और बेहद जरूरी होने पर ही घर से निकलने को कहा है। यात्रियों और उनके परिवारों को श्वास और हाथों की सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की। हाथों को 40 सेकेंड तक साबुन से अच्छे से धोने की सलाह भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *