चारधाम राजमार्ग सहित 95 सड़कें बद

उत्तराखंड भक्ति

राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से बड़ी संख्या में सड़के अवरुद्ध हो गई हैं। इससे स्थानीय लोगों को आवागमन में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

बारिश की वजह से सबसे अधिक बुरा असर चारधाम राजमार्गों पर पड़ा है। बारिश की वजह से आए मलवे ने ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को भटवाड़ी के समीप अवरुद्ध कर दिया है।

ऋषिकेश यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग डाबर कोट के समीप अवरुद्ध है। जबकि ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग लामबगढ़ के समीप मलवा आने की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है।

ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग तपोवन से देवप्रयाग के बीच तीमलू पानी में भी बंद है। इसके अलावा पिथौरागढ़ जिले में तवाघाट मार्ग लखनपुर के पास बंद है।

इसके अलावा तवाघाट से सोबला मार्ग और तवाघाट से घटिया बगड़ सड़क भी बंद हो गई है। पिथौरागढ़ में ही गूंजी कुट्टी मार्ग और बूंदी मालपा के बीच भी सड़क अवरुद्ध है।

इधर देहरादून में चकराता मार्ग पातवा में मलबा आने से बंद होने की वजह से काफी देर तक वाहन और यात्री फंसे रहे। लेकिन अब उन्हें निकाल दिया गया है। 

लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि राज्य में तीन राष्ट्रीय राजमार्ग, तीन स्टेट हाईवे और छह जिला मार्ग बंद हैं।

राज्य में लोक निर्माण विभाग की कुल 61 जबकि पीएमजीएसवाई की 34 ग्रामीण सड़कें बंद हैं। उन्होंने बताया कि बंद सड़कों को खोलने का काम तेजी से चल रहा है।

लेकिन बारिश और भूस्खलन की वजह से बार बार सड़कें बंद हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों को खोलने के काम में 168 जीसीबी व पोकलैंड मशीनों को लगाया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *