बदरीनाथ हाईवे दो दिन से बंद, वाहनों की लगी लंबी कतारें

उत्तराखंड भक्ति

पीपलकोटी के पास भनेरपाणी में दो दिन से बंद बदरीनाथ हाइवे को रविवार देर शाम तक नहीं खोला जा सका। पहाड़ी से लगातार गिर रहे बोल्डरों के कारण सड़क खोलने में दिक्कतें आ रही हैं। मौके पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लगी हुई है। शुक्रवार रात ग्यारह बजे हाईवे बंद हो जाने से लोग करीब दो किलोमीटर तक पैदल चलकर अपने गंतव्य को जा रहे हैं। जिला प्रशासन ने लोगों की सुरक्षा के लिए मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पुलिस के जवान तैनात किए हैं और फंसे लोगों के भोजन का इंतजाम भी किया है। मौके पर फंसे श्रद्धालुओं ने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि, हाइवे बंद होने की स्थिति में उन्हें नगरीय क्षेत्रों में ही क्यों नहीं रोका गया। मौके पर सुरक्षा बलों की भी कई गाड़ियां फंसी हुई हैं। 

राज्य में बारिश से 97 सड़कें बंद

देहरादून। लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि, बारिश की वजह से 97 सड़कें बंद चल रही हैं। इसमें एक राष्ट्रीय राजमार्ग, 51 लोनिवि की सड़कें जबकि 45 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की सड़कें शामिल हैं। सड़कों को खोलने के लिए 208 जेसीबी व पोकलैंड मशीनों को लगाया गया है। 

पांच जिलों में भारी बारिश की संभावना

देहरादून। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा है कि, आज पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, हरिद्वार और पौड़ी जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जबकि 21 और 22 जुलाई को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी जिलों में बारिश हो सकती है।

मुनस्यारी में पांच मकान, तीन पुल जमींदोज 

पिथौरागढ़। मुनस्यारी में लगातार हो रही बारिश ने जमकर तबाही मचाई। छोरीबगड़ गांव में पांच मकान और एक गोशाला गोरी नदी में बह गए। धापा गांव में एक मकान ढहने से बच्चे को गंभीर चोट आई है। पुलों के बहने से सीमांत के गांवों और सुरक्षा बलों की चौकियों का संपर्क कट गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *