हरिद्वार कुंभ में करोड़ों लोग भी आएं तो पुलिस तैयार

Uncategorized

आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ने कहा कि कुंभ मेले को लेकर पुलिस की पूरी तैयारी है। आने वाले समय में पुलिस किसी भी तरह की चुनौती से निपटने को पूरी तरह से तैयार है। यह बात उन्होंने श्री निरंजनी अखाड़े पहुंचकर श्रीमहंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात के दौरान मीडिया से कही।

आईजी मेला ने कहा कि कोरोना के रहते भी कुंभ में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। भीड़ प्रबंधन के तहत पूरी व्यवस्था कर ली गई है। हम मेले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लाख या करोड़ों श्रद्धालु भी आएं तो वे सकुशल गंगा स्नान कर सकेंगे। इस तरह की सुनियोजित व्यवस्था को अंजाम दिया जा रहा है। गुंज्याल ने कहा कि पेशवाई, शाही स्नान सकुशल संपन्न हो, उसकी सारी व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी ने आईजी मेला से कहा कि कुंभ मेला तय समय पर ही होगा। कुंभ कार्यों में तेजी लाए जाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि शहर की अंदरुनी सड़कों की मरम्मत जल्द कराई जानी चाहिए। निरंजनी अखाड़े के सचिव श्रीमहंत रविन्द्रपुरी ने कहा कि कुंभ मेला आयोजन में समय कम होने के कारण प्रशासन को मेला कार्यों में युद्ध स्तर से तेजी लानी चाहिए। अक्तूबर-नवंबर से संत-महंत हरिद्वार आगमन करने लगेंगे। आनन्द पीठाधीश्वर आचार्य बालकानंद गिरी ने कहा कि आश्रम, अखाड़ों, मठ-मंदिरों के सौन्दर्यीकरण के काम भी तेजी के साथ हों। इस दौरान श्रीमहंत रामरतन गिरी, श्रीमहंत लखन गिरी, श्रीमहंत ओंकार गिरी आदि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री के साथ बैठक आज

अखाड़ों के पदाधिकारी शुक्रवार को मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग करेंगे। उससे पहले आईजी कुंभ संजय गुंज्याल ने गुरुवार को अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरी से मुलाकात की और कुंभ कार्यों को लेकर चर्चा की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *